Skip to content

5 Duniya ki sabse mehngi kar | दुनिया की सबसे महंगी कारे

अपनी कार से कही घूमने जाने का मज़ा ही कुछ और होता है। दोस्तों आप सभी ने अच्छी से अच्छी कार में सफर तो ज़रूर किया होगा। लेकिन क्या आपको दुनिया की 5 सबसे महंगी कार (Duniya ki sabse mehngi kar), के बारे में पता है। जिनकी कीमत जानकर आप चौक जाओगे आज हम आप को कुछ ऐसी ही कारों के बारे में बताएँगे, जिनकी कीमत लाखों में नहीं, बल्कि करोड़ो में है। जी हाँ, वो भी 1, 2 करोड़ रुपये नहीं इससे कही ज्यादा की बात कर रहे है।

यहाँ पर हम दुनिया की सबसे महंगी कारों के बारे में बात कर रहे है। तो आइए आज हमारे ब्लॉग हिन्दी रीड दुनिया पर दुनिया की सबसे महंगी कारों के बारे में जानते है-

Top 5 Duniya ki sabse mehngi kar – दुनिया की 5 सबसे महंगी कार

1. Bugatti la voiture noire car –

Duniya ki sabse mehngi kar | Bugatti la voiture noire car
Bugatti la voiture noire car

Bugatti la voiture noire कार, दुनिया की सबसे महंगी कार है, ऐसी शानदार लुक और दमदार इंजन वाली कार की कीमत 132 करोड़ रूपये है। इसलिए इस कार को खरीदना सब के बस की बात नहीं है। आप इस कार की खूबियों का अंदाजा इस बात से लगा सकते है की, Bugatti की इस कार की पूरी दुनिया में सिर्फ एक ही यूनिट है। और इस कार की रफ़्तार की बात करे तो इसकी रफ्तार 380 किलोमीटर प्रति घंटा है। और यह कार मात्र 1 सेकंड में ही 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने सक्षम है।

2. Rolls Royce sweptail –

Rolls Royce sweptail
Rolls Royce sweptail

दूसरे नंबर पर है दुनिया भर में मशहूर automobiles कम्पनी Rolls Royce जो कि लग्जरी और विंटेज कार बनाने के लिए फेमस है। इस कम्पनी ने एक ऐसी शानदार लुक और दमदार इंजन वाली कार बनाई है जिसकी कीमत 90.4 करोड़ रुपये है। इसलिए इस कार को भी हर कोई खरीदने की हिम्मत नहीं कर पाता। इस कार की भी खूबियों का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है की, Rolls Royce की यह कार पूरी दुनिया में सिर्फ एक ही यूनिट है, और इस कार की रफ़्तार 240 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार मात्र 1 सेकंड में 50 किलोमीटर की रफ़्तार पकड़ सकती है। इस कार को बनाने के लिए 4 साल का वक्त लगा है।

3. Mercedes Maybach exelero –

Mercedes Maybach exelero
Mercedes Maybach exelero

ये वो कार है जो स्टाइलिश होने के साथ-साथ किसी सुपरपावर के होने का अहसास कराती है। इसे एक जर्मन कंपनी द्वारा बनाया गया है। यह सबसे बेहतरीन स्पोर्ट्स कारों में से एक है, इस कार की कीमत 55.65 करोड़ रुपये है इस कार की खूबियों के बारे में बात करे तो, इस कार का इंजन 390 हॉर्स पावर का है। और ये कार 0-100 किलोमीटर की रफ्तार सिर्फ 4.4 सेकंड में ही पा लेती है। यह बहुत ही High performance sports car है।

4. Koenigsegg ccxr trevita –

Koenigsegg ccxr trevita
Koenigsegg ccxr trevita

यह कार इतनी आकर्षक है की, अगर यह कार किसी रोड से निकल जाये तो लोग इस कार को देखते ही रह जाते है। यह कार भी दुनिया की सबसे महंगी कारों में से एक है। इस कार की कीमत 33 करोड़ 60 लाख रुपये है। आपको क्या लगता इस कार की कीमत इतनी ज्यादा क्यों है क्या इसे डायमंड में कोट किया गया है। जी हाँ इस कार की ख़ासियत ये है कि, इसे एक खास टेक्निक से बनाया गया है।

इसमें डायमंड और वीव कार्बन फाइबर फिनिशिंग दी गई है। जिससे इस कार का बॉडी लुक इतना बेहतरीन है कि, लोग इस कार को देखकर दीवाने हो जाते हैं। इसमें 1004 HP इंजन लगाया गया है। यह 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार 2.9 सेकंड में प्राप्त कर सकती है। और इसकी हाई स्पीड 410 किलोमीटर प्रति घंटे है।

5. Lamborghini veneno –

Lamborghini veneno
Lamborghini veneno

दुनिया की सबसे महंगी कारों की हमारी लिस्ट में लास्ट नंबर पे Lamborghini Veneno कार है। यह कार स्टाइलिश होने के साथ-साथ किसी सुपरपावर के होने का अहसास कराती है। इस कार की कीमत 33 करोड़ रुपये है। और इसमें 6.5 लीटर, 740 ब्रेक हॉर्स पावर का V 12 इंजन है। यह कार 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार तक सिर्फ 2.9 सेकंड में पहुंच सकती है। यह दुनिया की सबसे ताक़तवर कारों में से एक है।

तो दोस्तों ये थी दुनिया की 5 सबसे महंगी कार, जिनमे कोई Stylish है तो कोई Superpower से लैस कार है। लेकिन इन कारों को खरीदने का साहस बहुत कम लोगों के पास होता है। वैसे आप का इन Duniya ki sabse mehngi kar के बारे में क्या विचार है, हमें कमेंट में ज़रूर बताइए। आपका कीमती समय हमारे साथ बिताने के लिए दिल से धन्यवाद! अगर आपको यह रोचक जानकारी अच्छी लगी हो तो इस पोस्ट को अपने दोस्तों में शेयर करें और हमारी वेबसाइट हिन्दी रीड दुनिया को सब्सक्राइब ज़रूर करें।

यह भी पढ़े

nv-author-image

Rohit Soni

Hello friends मेरा नाम रोहित सोनी (Rohit Soni) है। मैं मध्य प्रदेश के सीधी जिला का रहने वाला हूँ। मैंने Computer Science से ग्रेजुएशन किया है। मुझे लिखना पसंद है इसलिए मैं पिछले 5 वर्षों से लेखन का कार्य कर रहा हूँ। और अब मैं Hindi Read Duniya और कई अन्य Website का Admin and Author हूँ। Hindi Read Duniya पर हम उपयोगी, ज्ञानवर्धक और मनोरंजक जानकारी हिंदी में  शेयर करने का प्रयास करते हैं। इस website को बनाने का एक ही मकसद है की लोगों को अपनी हिंदी भाषा में सही और सटीक जानकारी  मिल सके।View Author posts

Share this post on social!

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.