About Us

हमारे बारे में

नमस्कार ! Hindi Read Duniya.com के about us page में आप सभी का स्वागत है। हमारे इस Website का एक ही मकसद है हमारे जीवन में काम आने वाली सभी जानकारी को अपनी राष्ट्र भाषा “हिन्दी भाषा” में उपलब्ध कराना है। हमारे life में अनेक ऐसी जानकारियाँ होती है, जिनका जानना हमे बहुत जरूरी होता है लेकिन हमे सही समय पर जानकारी  न मिलने के करण हम लोग अक्सर पीछे रह जाते हैं । हमारा सिर्फ यही प्रयास होगा की आप सभी को इस वेबसाइट के माध्यम से हिंदी में जानकारी दे सके।

Hindi Read Duniya ( हिन्दी रीड दुनिया ) में हम आप लोगों के लिए मजेदार, उपयोगी और ज्ञानवर्धक रोमांचित कर देने वाली जानकारी हिंदी में बताने का प्रयास करते हैं। इस website को बनाने का एक ही मकसद है की लोगो को अपनी हिंदी भाषा में सही और सटीक जानकारी  मिल सके। इस वेबसाइट में किसी भी Topic की  पूरी जानकारी हिंदी में दी जाएगी।  जिससे लोगो को कुछ अच्छा मिल सके। 

About Admin/author

Rohit Soni - Hindi Read Duniya
Rohit Soni – Hindi Read Duniya

Hello friends मेरा नाम रोहित सोनी है, मैं मध्यप्रदेश के सीधी जिला का रहने वाला हूँ। मैंने अपने blogging का carrier 2016 में शुरू किया था। तब मुझे blogging के बारे में कुछ आता नहीं था, just for fun and entertainment मैंने यूं ही अपना ब्लॉग बनाया था। हमेशा अपने ब्लॉग पर कुछ न कुछ लिखता और update भी करता था। लेकिन वो सभी ऐसे फ्री प्लेटफॉर्म पर होते थे और मुझे उतना नही आता था मै ऐसे ही कोई Blog बनाता था और दो-तीन महीने करने के बाद छोड़ देता था। फिर मैने फाइनली 2018 से थोड़ा सीरियस हो के ब्लॉगिंग करने लगा। चूकि मेरी रूचि शुरू से ही टेक्नोलॉजी और विज्ञान के प्रति ज्यादा थी इसलिए मैने इससे संबंधित ही ब्लॉग स्टार्ट किया हूँ।

HindiReadDuniya.com की टीम में

  • रोहित सोनी ( Rohit Soni ) Hindi Read Duniya के  Admin/Author और Founder हैं, इन्होंने कंप्यूटर  विषय से स्नातक किया है। इनकी रुचि विज्ञान और टेक्नोलॉजी के प्रति बचपन से ही थी। ये मध्य प्रदेश के सीधी जिले के रहने वाले हैं।
  • मोहित सोनी ( Mohit Soni ) Hindi Read Duniya के  Author और co-Founder हैं,  इन्होंने कंप्यूटर  क्षेत्र से स्नातक किया है। ये मध्य प्रदेश के सीधी जिले के रहने वाले हैं।

दोस्तों अगर आपको मेरी पोस्ट पसंद आती है, तो आप हमारे Blog hindireadduniya.com को ज़रूर Subscribe कीजिए। और अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कीजिए ताकि ऐसे ही हिन्दी में उपयोगी, रोमांचित करने वाली और ज्ञान बढ़ाने वाली जानकारी सबको प्राप्त हो सके।

हमारी Website हिन्दी रीड दुनिया पर अपना बहुमूल्य समय बिताने के लिए आप का दिल से धन्यवाद !

जय हिन्द जय भारत

Leave a Comment