About Us

हमारे बारे में

नमस्कार ! Hindi Read Duniya.com के about us page में आप सभी का स्वागत है। हमारे इस Website का एक ही मकसद है हमारे जीवन में काम आने वाली सभी जानकारी को अपनी राष्ट्र भाषा “हिन्दी भाषा” में उपलब्ध कराना है। हमारे life में अनेक ऐसी जानकारियाँ होती है, जिनका जानना हमे बहुत जरूरी होता है, लेकिन हमें सही समय पर जानकारी न मिलने के करण हम लोग अक्सर पीछे रह जाते हैं । हमारा सिर्फ यही प्रयास होगा की आप सभी को इस वेबसाइट के माध्यम से हिंदी में जानकारी दे सके।

हिन्दी रीड दुनिया क्या है? Hindi Read Duniya kya hai?

Hindi Read Duniya ( हिन्दी रीड दुनिया ) एक हिंदी website है जहाँ पर हम आप लोगों के लिए उपयोगी, ज्ञानवर्धक और मनोरंजक जानकारी हिंदी में शेयर करने का प्रयास करते हैं। इस website को बनाने का एक ही मकसद है की लोगो को अपनी हिंदी भाषा में सही और सटीक जानकारी  मिल सके। इस वेबसाइट में किसी भी Topic की पूरी जानकारी हिंदी में दी जाती है। जिससे लोगो को कुछ अच्छा नॉलेज मिल सके।

इस Website में इन कैटिगरी को कवर किया गया है।

About The Admin/author

Rohit Soni - Hindi Read Duniya (Admin of Hindi Read Duniya)
Rohit Soni – Hindi Read Duniya
NameRohit Soni
PositionAdmin & Author of Hindi Read Duniya
Live inSidhi, Madhya Pradesh
InstagramClick here
FacebookClick here
TwitterClick here
LinkedinClick here
TelegramClick here
YouTubeClick here
About the admin of Hindi Read Duniya

Hello friends मेरा नाम रोहित सोनी है, मैं मध्यप्रदेश के सीधी जिला का रहने वाला हूँ। और मैं एक मध्यम परिवार में रहता हूँ। दोस्तों मैंने अपनी शुरुआती पढ़ाई गॉव से ही की है। और BCA Subject से ग्रेजुएशन किया है। अब मै एक Content Creator के तौर पर काम कर रहाँ हूँ।

HindiReadDuniya.com की टीम में

  • रोहित सोनी ( Rohit Soni ) Hindi Read Duniya के Admin/Author और Founder हैं, इन्होंने कंप्यूटर (BCA) विषय से स्नातक किया है। इनकी रुचि विज्ञान और टेक्नोलॉजी के प्रति बचपन से ही थी। ये मध्य प्रदेश के सीधी जिले के रहने वाले हैं।
  • मोहित सोनी ( Mohit Soni ) Hindi Read Duniya के Co-Founder हैं,  इन्होंने Science से पढ़ाई की है और कंप्यूटर क्षेत्र से स्नातक किया हुआ है। ये मध्य प्रदेश के सीधी जिले के रहने वाले हैं।

दोस्तों अगर आपको हमारी पोस्ट पसंद आती है, तो आप हमारे Blog हिन्दी रीड दुनिया (Hindi Read Duniya) को ज़रूर Subscribe कीजिए। Subscribe करने के लिए नीचे लेफ्ट साइड में दिख रहें घंटी बटन को दबाएँ और Subscribe पर क्लिक करें। इसके साथ अपने दोस्तों के साथ शेयर भी कीजिए ताकि ऐसे ही उपयोगी, ज्ञानवर्धक, और मनोरंजक जानकारी हिंदी में सबको प्राप्त हो सके।

हमारी Website हिन्दी रीड दुनिया पर अपना बहुमूल्य समय बिताने के लिए आप का दिल से धन्यवाद !

जय हिन्द जय भारत

Leave a Comment

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.