गाड़ी के नम्बर से पता करे मालिक का नाम | मोटरसाइकिल किसके नाम है कैसे जाने

किसी भी गाड़ी के नंबर से पता करें गाड़ी की पूरी जानकारी। जैसे की गाड़ी किसके नाम है, गाड़ी की आयु कितनी है, वाहन का रजिस्ट्रेशन कहाँ से हुआ है? गाड़ी का वीमा कब समाप्त हो रहा है? आदि सभी जानकारी पता कर सकते हैं, वो भी केवल गाड़ी नंबर से ही।

कई बार हमें यह जानना अत्यंत आवश्यक हो जाता है कि फला गाड़ी या वाहन किसके नाम पर रजिस्टर है इसका मालिक कौन है। कई ऐसे मौके जैसे एक्सीडेन्ट हो जाने पर या फिर कोई गाड़ी वाला यदि हमारा कोई सामान चुरा कर भाग रहा है। तो ऐसे में हमें उसका गाड़ी नंबर ज़रूर दिख जाता है। तो हम आसानी से उसकी सारी इन्फॉरमेंशन निकाल सकते हैं।

गाड़ी नंबर से पता करें गाड़ी किसके नाम है?

नंबर से मालिक का पता कैसे लगाए
गाड़ी के नम्बर से पता करे मालिक का नाम

आप किसी भी वाहन दो पहियों, चार पहियों, बस-ट्रैक्टर इत्यादि किसी का भी इनफॉरमेशन प्राप्त कर सकते है। इसके लिए आपको एक छोटा सा Application अपने मोबाइल में install करना होगा जिसका नाम है RTO Vehicle Detail. इसे आप प्लेस्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं। सबसे मजे की बात यह है कि आप इस एप से अपने शहर का पेट्रोल डीजल का भाव भी पता कर सकते हैं। इसके साथ ही और भी कई जरूरी जानकारिया प्राप्त कर सकते हैं।

RTO app से कैसे पता करे vehicle का detail?

  1. इंस्टाल करने के बाद इसे ओपेन करें इसके बाद अपनी भाषा का चयन करें।
की जानकारी
गाड़ी के नम्बर से पता करे मालिक का नाम

2) अब यहाँ पर आपको कई सारे ऑप्शन देखने को मिल जाएँगे आप जिसका भी डिटेल पाना चाहते है। उसे सेलेक्ट करें, इसमें एड आती रहती है तो उसे कट कर दें।

3) मोटर साइकिल के नंबर की जानकारी के लिए इस पर क्लिक करें और नंबर डाले यहाँ पर दो खाचे बने हुए हैं, तो आपको शुरु से नंबर लिखते जाना है बाकी स्वतः ही हो जाएगा।

नंबर इंटर करे

4) नंबर डालने के बाद Search पर क्लिक करें। आपको उस बाइक की सारी जानकारी मिल जाएगी।

नंबर से पता कैसे लगाए मालिक कौन है
गाड़ी के नम्बर से पता करे गाड़ी की सारी जानकारी

इसके साथ ही एक ऑप्शन स्कैन नंबर का मिलता है जिससे आप डारेक्ट ही किसी गाड़ी की नंबर प्लेट को स्कैन कर के उसकी डिटेल प्राप्त कर सकते हैं। बस आपको स्कैन ऑप्शन पर क्लिक करके गाड़ी नंबर के सामने ले जाकर एक फोटो क्लिक करना है और फिर सर्च पर क्लिक कर देना हैं।

Leave a Comment